प्रभारी मंत्री ने गिनाई योगी सरकार की उपलब्धियां, और कहा कि नैमिषारण्य तीर्थ का होगा पूर्ण विकास ।

पुनीत यादव

यूपी के सीतापुर -जिले में गुरुवार को प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह कलक्ट्रेट सभागार पहुची वहाँ दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में योगी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाले
आप को बताते चलें कि गुरुवार को जिले की प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने योगी सरकार केकार्यकाल का तीन वर्ष पूरा होने पर सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए अनेकानेक योजनाएं लागू की है. साथ ही विकास कार्यक्रमों को एक नई रफ्तार दी है. उसी का परिणाम है कि पूरे प्रदेश में विकास की रोशनी फैली हुई है और कानून व्यवस्था का राज कायम है.

*प्रभारी मंत्री ने गिनाई योगी सरकार की उपलब्धियां*.

कलेक्ट्रेट सभागार पहुंची प्रभारी मंत्री

कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकार वार्ता में प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि, तीर्थ स्थलों के विकास के लिए सरकार ने सर्किट योजना लागू की है, जिसके तहत नैमिषारण्य तीर्थ के विकास की वृहद योजना तैयार की गई है. जल्द ही इस तीर्थ का कायाकल्प लोंगो को दिखाई देगा. उन्होंने बताया कि सरकार ने प्रत्येक विधायक से उनके विधानसभा क्षेत्र में तीन पर्यटन केंद्रों का प्रस्ताव मांगा है, जिसमें से एक का चयन कर उसे विकसित किया जाएगा. ।

तीन परियोजनाओं पर चल रहा काम
प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने बताया कि जिले के बाढ़ एवं कटानग्रस्त सेवता विधानसभा क्षेत्र में समस्या के निराकरण के लिए गत वर्ष 05 परियोजनाओं को मंजूरी दी थी, जिन्हें पूरा किया जा चुका है. इसके अलावा 44 करोड़ की तीन परियोजनाओं पर अभी काम चल रहा है. उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि मुख्यमंत्री ने सीतापुर की महिला पुलिस की टुकड़ी को सबसे बेहतर प्रशिक्षण का प्रमाणपत्र दिया है.आर्थिक सहायता उपलब्ध, प्रभारी मंत्री ने बताया कि पिछले दिनों ओलावृष्टि से जनपद में कुल 9 लोगों की मृत्यु हुई थी, जिनमें से 08 पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा चुकी है, शेष बचे एक परिवार को भी जल्द ही सहायता प्रदान कराई जाएगी.

*कोरोना वायरस को लेकर सरकार का प्रयास जारी*

कोरोना वायरस को लेकर प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने बताया कि सरकार इस दिशा में बेहद गंभीर है. इसकी रोकथाम और बचाव के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही हैं. फिर भी जनता से अपील है कि वह इससे डरे नहीं, बल्कि सावधानी बरतें. इसके लिए जो स्वास्थ्य विभाग ने जो एहतियात वर्तने को कहा गया है उसका पालन करें.

Back to top button