सादगी के साथ जनपद एटा भर में मनाई गई डा0 बी0आर0 अम्बेडकर जयन्ती

अहिबरन सिंह

डीएम, एसएसपी सहित अन्य अधिकारियों ने अंबेडकर जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
——————————————————-

एटा। लॉक डाउन को दृष्टिगत रखते हुए जनपदभर में डा0 बी0आर0 अम्बेडकर जी की 129वीं जयन्ती सादगी के साथ जनपद वासियों ने मनाई। इस अवसर पर कलक्ट्रेट सभागार में डीएम सुखलाल भारती, एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र सहित अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों ने सादगी के साथ डा0 अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण, पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। तदोपरांत डीएम सुखलाल भारती एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क पहुंचकर अंबेडकर जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

*डीएम, एसएसपी ने इस दौरान कहा कि* डा0 बी0आर0 अम्बेडकर जी के अथक प्रयास से ही 26 जनवरी 1950 को देश का संविधान लागू किया गया। लॉक डाउन होने के कारण अंबेडकर जयंती के अवसर पर जनपद में बड़ा आयोजन नहीं हो पा रहा है, इसलिए सादगी से ही जनपद वासियों द्वारा अंबेडकर जयंती मनाई जा रही है। शासन के भी निर्देश हैं कि अंबेडकर जयंती घर पर ही मनाई जाए, किसी प्रकार का सामूहिक आयोजन ना हो, जिससे कि कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की स्थिति उत्पन्न न हो।

*उन्होंने कहा कि अम्बेडकर जयन्ती* आज पूरे देशभर में मनाई जा रही है। हम सभी को यह चाहिए कि शोषित, वंचित, गरीब व्यक्तियों की हर संभव मदद की जाए, साथ ही उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए। बाबा साहब के विचारो को अपने दैनिक जीवन में अपनाएं, उनके बताये मार्ग पर चलें। इस दौरान एसडीएम सदर अब्दुल कलाम, डिप्टी कलेक्टर एसपी वर्मा, डीआईओ एनआईसी संजय कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी गजेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी व पटल सहायक एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे है

Back to top button