जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने आरएमपी डिग्री कॉलेज में बनाई गई अस्थाई जेल का किया निरीक्षण

रिपोर्टर रमेश दीक्षित

सीतापुर -दिनांक-30 अप्रैल 2020 (सू0वि0) जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने गुरूवार को आर0एम0पी0 इण्टर कालेज में बनाये गयी अस्थायी जेल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। इसके उपरान्त नवीन चैक पर बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग, भोजन आदि व्यवस्था का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने महोली तहसील के अन्तर्गत कृषक इण्टर कालेज में बनाये गये क्वारंटीन/राहत स्थल एवं मिश्रिख तहसील में मेला मैदान में बनाये गये रैन बसेरा का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रतिदिन क्वारंटीन स्थलों एवं राहत शिविरों का निरीक्षण सुनिश्चित किया जाये। साथ ही यह निर्देश दिये कि लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आहार एवं मेन्यू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराया जाये। साथ ही योग आदि भी नियमित आयोजन कराये जाने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिये।

प्रयागराज से आने वाले 60 छात्रों को किया गया होम क्वारंटीन

प्रयागराज से आने वाले 60 छात्रों की स्क्रीनिंग के उपरान्त उन्हें अपने घर भेज दिया गया तथा उन्हें होम क्वारंटीन में रहने की सलाह भी दी गयी। सभी से इस आशय का घोषणा पत्र भी लिया गया कि वह अगले 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहेंगे। उन्हें यह भी निर्देश दिये गये कि कोई भी लक्षण प्रदर्शित होने पर तत्काल प्रशासन को अवगत करायेंगे।

Back to top button