लोक डाउन को सफल बनाने के लिये पुलिस ने कस्बे में किया रूटमार्च एवं फ्लैगमार्च

रिपोर्टर ललित यादव

सीतापुर ।
लाक डाउन का दौर बढ़ते ही थाना सदरपुर पुलिस उप निरीक्षक वी० पी० सिंह के नेतृत्व में कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रूट मार्च और फ्लैगमार्च किया गया । रूटमार्च में दर्जनों पुलिस के सुरक्षा बल शामिल रहे ।
सदरपुर पुलिस चार पहिया वाहन तथा दर्जन भर दुपहिया वाहनों पर सवार होकर कस्बा सहित क्षेत्र के कई गांवों में फ्लैगमार्च किया । उप निरीक्षक विजयपाल सिंह ने माइक से ऐलान कर लाक डाउन बढ़ाये जाने की थाना क्षेत्र की जनता को जानकारी दी । उन्होंने कहा, सरकार के आदेश से दो सप्ताह के लिये लाक डाउन बढ़ा दिया गया है और लोगों से अपील कर बताया कि आगे लाक डाउन में भी पहले से लागू नियम ही प्रभावी रहेंगे । फल, सब्जी व किराना तथा राशन व रसोई गैस की स्थायी दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगी । मेडिकल स्टोर्स की दुकानें भी प्रातः 7 बजे से अपराहृन 4 बजे तक खुलेंगी । क्षेत्र में धारा 144 लागू है इसलिये कई लोग एक जगह एकत्र नहीं होंगे, नहीं तो दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी । ठेलों पर फल, सब्जी व जरूरी सामान शाम पांच बजे तक ही बेच सकेंगे और ठेलिया, ठेले एक जगह रुककर सामान नहीं बेचेंगे ।
घर के अन्दर ही रहें, अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें और न ही भीड़ लगायें। मुंह पर मास्क, गमछा या रूमाल जरूरी काम से बाहर निकलने पर लगाएं, आपस में सोशल डिस्टेंन्सिंग का ध्यान अवश्य रखें । मंदिर, मस्जिद जैसे धार्मिक स्थल बन्द रहेंगे, सभी लोग घर पर पूजा पाठ व घरों में ही रोजा अफ्तारी, नमाज़ व तराबीह पढ़ेंगे । लॉक डाउन की स्थित में किसी विशेष परिस्थितियों में ही दुपहिया व चौपहिया वाहनों से बाहर जा सकेंगे, अनावश्यक टहलते मिलने पर वाहनों का चालान किया जाएगा और विषम परिस्थिति में दुपहिया वाहन पर चालक सहित दो तथा चौपहिया वाहन पर चालक सहित तीन लोग ही सफर करेंगे ।

Back to top button