सीतापुर जिला अधिकारी की अध्यक्षता में शिविर कार्यालय में मीटिंग संपन्न

रिपोर्टर रमेश दीक्षित

सीतापुर -दिनांक-10 मई 2020 (सू0वि0) जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में शनिवार को महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी जिसमे जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस कोविड 19 के सम्बन्ध में विभिन्न विभागों द्वारा की गयी कार्यवाही की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने पिसावां एवं रेऊसा क्षेत्र में एंटीलार्वा का छिड़काव कराये जाने में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर लाकडाउन एवं धारा 144 के प्राविधानों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं एवं नियमों को तोड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि मास्क आदि प्रयोग बिना बाहर निकलने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाएं।

उन्होंने बताया कि जनपद में रोजगार सृजन के उद्देश्य से एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी, आरईएस, रेलवे, जल निगम एवं सिंचाई विभाग शारदा नहर प्रखंड के कुछ रुके हुए कार्यों को शासनादेश के प्राविधानों के अंतर्गत कार्य करने की सशर्त अनुमति दी गयी है। इसके अतिरिक्त मनरेगा के कार्य पहले से ही चल रहे हैं।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि बाहर से आने वाले श्रमिकों के लिए बेहतर प्रबंध सुनिश्चित किये जाएँ तथा रेड जोन से आने वालों स्क्रीनिंग/परीक्षण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उन्होंने शिकायतों के निस्तारण की स्थिति की भी समीक्षा की।

बैठक के दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक एल आर कुमार, मुख्य विकास अधिकारी संदीप कुमार, मुख्यचिकित्साधिकारी डा अलोक वर्मा सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button