जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में शिविर कार्यालय में मीटिंग संपन्न

रिपोर्टर विजेंद्र यादव

सीतापुर- जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में बुधवार की शाम शिविर कार्यालय में बैठक सम्पन्न हुयी, जिसमें जिलाधिकारी ने कोविड-19 वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विभिन्न विभागों द्वारा की गयी कार्यवाही की समीक्षा की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि कोविड-19 के दृष्टिगत ग्रामीण/शहरी क्षेत्रों में बाहर जनपदों/राज्यों से आये प्रवासी व्यक्तियों/श्रमिकों/मजदूरों को होम क्वारंटीन किया गया है जिन पर सतर्क दृष्टि बनाये रखने हेतु गठित की गयी निगरानी समितियों के संबंध में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर प्राप्त होने वाली शिकायतें के निस्तारण हेतु नोडल अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी को नामित किया गया है तथा इनके द्वारा प्रपत्र-13 पर प्रतिदिन शासन को सूचना उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने जिला विकास अधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि ग्रामों में होम क्वारंटाइन व्यक्तियों एवं निगरानी समितियों से सम्बन्धित खाद्यान्न वितरण, साफ सफाई, होम क्वारंटाइन व्यक्तियों के बाहर घूमने तथा लोगों से मिलने आदि सम्बन्धी प्राप्त होने वाली शिकायतों का तीन घंटे में निस्तारण सम्बन्धित अधिकारी के माध्यम से सुनिश्चित कराकर निस्तारण आख्या पोर्टल पर फीड कराना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने यह भी निर्देश दिये डा० पी० के० सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, सीतापुर होम क्वारंटाइन व्यक्तियों एवं निगरानी समितियों द्वारा पोर्टल पर की जा रही चिकित्सा/स्वास्थ्य सम्बन्धी शिकायतों का सम्बन्धित के माध्यम से तीन घंटे में निस्तारण कराकर पोर्टल पर फीड कराने हेतु उत्तरदायी होंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रतिदिन मुख्य मंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त हो रही निगरानी समितियों सम्बन्धी शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में निर्धारित प्रपत्र-13 पर सूचना तैयार कराकर शासन को समय से प्रेषित करने हेतु उत्तरदायी होंगे तथा प्रतिदिन की प्रगति से उनको भी अवगत करायेंगे। जिलाधिकारी ने मुख्यचिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि संवेदनशील प्रकरणों में चिकित्सा टीम मौके पर अवश्य पहुंचे।

बैठक के दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक एल0आर0 कुमार, मुख्य विकास अधिकारी संदीप कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 आलोक वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक मधुवन कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button