गैंगस्टर एक्ट मामले में फरार चल रहा बदमाश गिरफ्तार विकास पर था 10 हजार का इनाम

अखिलेश श्रीवास्तव, ए अहमद सौदागर

लखनऊ। राजधानी लखनऊ सहित कई थाना क्षेत्रों में चोरी व लूट कर काफी दिनों से फरार चल रहे 10 हजार रुपए के इनामी चोर विकास गुप्ता को चिनहट पुलिस ने शुक्रवार को इंदिरा नहर के पास से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस को इसके पास से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं।
,पूरे घटनाक्रम पर एक नजर,
एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि बारांबकी जिले के कोतवाली क्षेत्र स्थित सत्यम नगर कॉलोनी निवासी विकास गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि चिनहट थाने से गैंगस्टर के मामले में फरार चल रहा इनामी विकास गुप्ता किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में फैजाबाद रोड स्थित इंदिरा नहर के पास तैयारी कर रहा है।
इस पर एसीपी स्वतंत्र सिंह के निर्देश पर इंस्पेक्टर चिनहट क्षीतिज त्रिपाठी अपनी टीम में शामिल चौकी प्रभारी जलसेतु मनीष वर्मा, चौकी प्रभारी निज़ामपुर मल्हौर शिवनारायण सिंह, कांस्टेबल गितम सिंह, आनन्द कुमार सिंह, आशीष कुमार, नंदलाल व दिवाकर कुमार के मौके पर पहुंचे और घेराबंदी कर फरार चल रहे विकास गुप्ता को धरदबोचा।
इस्पेक्टर चिनहट क्षितिज त्रिपाठी के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी विकास गुप्ता शातिर किस्म का अपराधी है और पूर्व में इसकेे खिलाफ चिनहट कोतवाली में अलग अलग धाराओं में कुल आठ मुकदमे दर्ज हैं।
उन्होंने ने बताया कि यह काफी दिनों से फरार चल रहा था और इसके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी।
स्पेक्टर का कहना है कि इसकी गिरफ्तारी पर वह अधिकारियों द्वारा 10000 का इनाम घोषित किया था। फरार चल रहे आरोपी की गिरफ्तारी पर खुश होकर पुलिस अफसरों ने पुलिस टीम की सराहना करते हुए इनाम देने की घोषणा की है।

Back to top button