व्यापार मण्डल तयूनी की सहमति से आज से तयूनी बाजार चार जून तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा

देवेंद्र सिंह राय

उत्तराखंड

उत्तराखंड -इस समबन्ध में तहसील प्रशासन व पुलिस-प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है। ऐसा निर्णय आम जन हित को देखते हुए लिया गया है। कल पंजाब नेशलन बैक तयूनी और अटाल को सीज कर दिया गया था , क्योकि पीएनबी तयूनी के शाखा प्रबन्धक अपनी लड़की से मिलने गये थे ।शाखा प्रबन्धक की लडकी शिखा आगरा में बैंक PO है,उसके साथ उसकी छोटी बहन भी आगरा रहती है वो बीमार हो गयी थी,उसको घर छोड़ने आयी वो विकासनगर। खुद शिखा अपने ससुराल जीवनगढ़ चली गयी। एक जिम्मेवार नागरिक के नाते और सरकार की guideline के तहत बाहरी राज्य से आये लोगों के टेस्ट अनिवार्य है, शिखा ने COVID-19 का टेस्ट कराया क्योंकि आगरा red zone में है इसलिए। अब दुर्भाग्य से शिखा की रिपोर्ट positive आ गयी।
शाखा प्रबन्धक शिखा के संपर्क में नहीं आये हैं चूंकि कि गाड़ी से शिखा टेस्ट कराने उनकी गाडी से गयी थी । गाड़ी में शिखा के साथ महावीर भाई और निखिल थे,हाल ही में निखिल को विकासनगर घर में होम क्वारंटाइन कर दिया गया है,महावीर को भी को साहिया में क्वारंटाइन किया गया है। अगले दिन शाखा प्रबन्धक तयूनी व अटाल उसी गाडी से तयूनी आये थे। इसलिए PNB तयूनी व अटाल को ऐतियात के तौर से सील कर दिया गया है, तथा उन्हे प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र तयूनी में कवारंटाइन किया गया है। शाखा प्रबन्धक का सैम्पल भेज दिया गया है अभी रिपोर्ट आने का इन्तज़ार कर रहे हैं ।
कल रात को पता चला है की ग्राम-डागूठा के लोहराण परिवार की लडकी कु० मीना रावत की रिपोर्ट आज कोरोना पॉजिटिव पाई गई। उक्त लडकी कल दिन भर तयूनी बाजार में घूमती देखी गयी ।उक्त लडकी कल ही देहरादून से डागूठ के लिए आयी थी । प्रशासन को सूचना मिलने पर प्रशासन द्वारा गाँव पहुचने से पहले ही उसे दो युवकों के साथ पकड लिया है । उसे प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र तयूनी में फिलहाल रखा गया है । उसके साथ दो लोगों को भी कवारंटाइन किया गया है एक वाहन चालक व एक लडकी का दोस्त बताया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टी से आज प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र तयूनी में को आम लोगों के लिए आज सील कर दिया गया है। लडकी को वापस देहरादून लाने की तैयारी चल रही है।
इसी को देखते हुए आज व्यापार मण्डल तयूनी ने ऐतिहासन के तौर पर आज से तयूनी बाजार को चार जून तक के लिए पूर्ण रूप से बन्द करवा दिया है जिसकी सूचना तहसील व पुलिस-प्रशासन को दे दी गयी है । ज्ञात हुआ है कि व्यापार मण्डल अटाल ने भी अटाल बाजार को बंद करने का निर्णय ले लिया है। तयूनी व्यापार मण्डल ने आपातकाल के लिए हेल्प लाईन नम्बर जारी कर दिये हैं जो उनकी सहायता करेगे। जैसे
संदीप सिंह पंवार त्यूनि S.O -6396585345
प्रवीर सिंह रावत अध्यक्ष व्यापार मण्डल तयूनी -8394903959
बलबीर सिंह चौहान उपाध्यक्ष व्यापार मण्डल तयूनी -9411722482
चतर सिंह चौहान उपाध्यक्ष व्यापार मण्डल तयूनी – 7500236636
देवेंदर सिंह कुकरेजा कोषाध्यक्ष व्यापार मण्डल तयूनी – 7500478506
मनीष सिंह चौहान अध्यक्ष टैक्सी युनियन तयूनी – 9756661993

Back to top button