सीएम आवास को बम से उड़ाने की धमकी राजधानी लखनऊ में हाई अलर्ट धमकी मिलने के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा 5 कालीदास मार्ग सहित अन्य स्थानों पर चेकिंग अभियान शुरू चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ा देने की धमकी मिलने की खबर मिलते पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए और आनन-फानन में भारी मात्रा में पुलिस बल मुख्यमंत्री आवास 5 कालीदास मार्ग पहुंचे और बम निरोधक दस्ते एवं डॉग स्क्वायड के साथ छानबीन कर राजधानी में चप्पे-चप्पे पर गहन चेकिंग शुरू कर दिया है।
इससे पहले भी मुंबई से कामरान नाम से एक युवक ने मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी दिया था, जिसे एटीएस टीम ने मुंबई से गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा था।
पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते एवं डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टेशनों व बाजारों में भी चेकिंग शुरू किया।
सभी थाना क्षेत्रों की पुलिस को अलर्ट करने के साथ ही अर्धसैनिक बलों एवं पीएसी के जवानों को भी चौकन्ना कर दिया गया है।
राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के अलावा सभी मुख्य स्टेशनों के अलावा प्रमुख स्थानों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।
बताया गया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 112 नम्बर के कॉल सेंटर पर किसी अजनबी शख्स ने सीएम आवास को बम से उड़ाने की धमकी दी देने के साथ 50 और जगहों को बम से उड़ा देने की धमकी दी।
सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी मिलने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और देखते ही देखते सायरन बजाती हुई गाडियां मुख्यमंत्री आवास पहुंचीं।
पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने राजधानी के सभी थाना प्रभारियों को चेकिंग करने सख्त निर्देश जारी कर चौकन्ना रहने के लिए कहा है।
आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री आवास के अलावा रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेशनों तथा प्रमुख बाजारों सहित भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस गश्त तेज कर दी गई है।
जगह-जगह खास एहतियात बरती जा रही है।
पुलिस जवानों के साथ खुफिया एजेंसियों को भी चौकन्ना रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं।
बताते चलें कि इससे पहले भी एक कामरान नाम के शख्स ने सीएम को बम से उड़ाने की धमकी दिया था, जिसे एटीएस टीम ने मुंबई से गिरफ्तार कर जेल भेजा।

Back to top button