होटल से गिरोह चला मास्टर माइंड हाईप्रोफाइल चोर गिरोहकांड आगरा निवासी लग्जरी वाहन गिरोह का सरगना जल्द ही होगी गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी चेकिंग के दौरान हुआ था राजफाश

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में करोड़ों रुपए की संपति के अलावा बैंकॉक में आलिशान होटल का कारोबार करने वाला हुसैनाबाद ठाकुरगंज निवासी रिजवान, भोजपुरी फिल्मों में पुलिस अफसर का रोल अदा करने तथा खुद को पत्रकार बताने वाला मॉडल हाऊस अमीनाबाद निवासी नासिर खान, बर्रा कानपुर निवासी श्याम जी, रामनगर आलमबाग निवासी विनय तलवार व खदरा हसनगंज निवासी मुईनुद्दीन । ये सभी आरोपी चोरी की लग्जरी वाहन बेचने वाले गिरोह के प्यादे हैं।
मास्टरमाइंड आगरा निवासी राजू शर्मा उर्फ राजू कोली उर्फ राहुल महंगी इमारत में बैठकर गिरोह को संचालित कर रहा है।
अब पुलिस फरार चल रहे राजू शर्मा सहित वांछित आरोपियों पर जल्द ही शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।
चिनहट पुलिस ने 15 जून 2020 को हाईप्रोफाइल चोर रिजवान सहित पांच लोगों को पकड़ा तो इन लोगों ने कई ऐसे राज उगला कि पुलिस अफसर भी सन्न रह गए।
पुलिस ने पकड़े गए आरोपियो की बात पर भरोसा किया और तफ्तीश आगे बढ़ा दी।
सूत्र बताते हैं कि जांच-पड़ताल होने पर पता चला कि रिजवान व नासिर और पकड़े गए तीनों साथी गिरोह में प्यादे की तरह हैं।
मास्टरमाइंड आगरा निवासी राजू शर्मा उर्फ राजू कोली उर्फ राहुल है।
जानकार सूत्रों की मानें तो खुद को पत्रकार और भोजपुरी फिल्मों में पुलिस अफसर का रोल अदा करने वाला नासिर खान व रिजवान वांछित राजू शर्मा के बेहद करीबी है और उसी के इशारे पर गिरोह पर महंगी वाहनों की चोरी कर घटना को अंजाम दे रहे हैं।
गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद से वह और इस हाई-प्रोफाइल गिरोह में शामिल सभी फरार चल रहे हैं।
सूत्र बताते हैं कि वांछित राजू शर्मा पर्दे के पीछे रहकर वह यूपी के अलावा नेपाल कश्मीर समेत देश के कई बड़े शहरों लग्जरी वाहन बेचने वाले गिरोह की जड़ें फैलाए हुए है।
प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि बिहार सहित कई बड़े शहरों में बड़े पैमाने पर गिरोह काम कर रहा है और आने वाले समय में पांच सौ व एक हजार चोरी वाहन बरामद की जा सकती है।
पुलिस सूत्रों की मानें तो फरार चल रहा मास्टरमाइंड राजू शर्मा महंगे और शानदार होटलों में रुकता है।
हवाई जहाज से यात्रा करता है‌। होटलों में बैठकर ही वह गिरोह संचालित करता है।
बताया जा रहा है कि पुलिस टीम को वांछित चल रहे राजू शर्मा व उसके अन्य साथियों की लोकेशन एक बड़े शहर के महंगे होटल में मिली है।
अपने साथियों के गिरफ्तारियां होने से सभी फरार आरोपी काफी सतर्क है, इसलिए ठिकानें बदल-बदलकर रुकता है।
पुलिस ने गिरोह का मास्टरमाइंड राजू शर्मा के बारे में काफी जानकारियां हासिल कर ली है।
वांछित चल रहे सभी अभियुक्तों की तलाश में जुटे पुलिस टीम के एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि उनकी टीम फरार चल रहे राजू शर्मा सहित अन्य आरोपियों की गर्दन तक पहुंच चुकी है और उम्मीद है कि जल्द ही पकड़ लिए जायेंगे।

Back to top button