जिलाधिकारी ने नवीन गल्ला मण्डी सीतापुर का किया आकस्मिक निरीक्षण। शुक्लाखुली हुयी दुकानों का सेनेटाइजेशन न होने पर लगायी फटकार

👉सेनेटाइजेशन कार्य नियमित रूप से स्वयं अपनी निगरानी में कराये जाने के दिये कड़े निर्देश।

👉आढ़तियों, व्यापारियों, कर्मचारियों, श्रमिकों को बताये कोरोना वायरस से बचने के उपाय।

सीतापुर- दिनांक-27 जून 2020 (सू0वि0) जिलाधिकारी श्री अखिलेश तिवारी ने शनिवार को नवीन गल्ला मण्डी परिसर का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा एवं कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में कड़े निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने वहां उपस्थित श्रमिकों, आढ़तियों, कर्मचारियों एवं व्यापारियों को बताया कि सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग, बार-बार हाथों को धोकर एवं मास्क का प्रयोग करके कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। जिलाधिकारी ने स्वयं भी सेनेटाइजर का प्रयोग किया एवं सभी को इसके प्रयोग के विषय में जागरूक किया। उन्होंने बताया कि सभी दुकानदार जनपद की ही चीनी मिलों द्वारा ही उत्पादित किये जा रहे सेनेटाइजर को क्रय करके इसका उपयोग कर सकते हैं। यह अपेक्षाकृत सस्ता एवं प्रभावशाली भी है एवं आसानी से उपलब्ध है।

आज खुली दुकानों में सेनेटाइजेशन कार्य का फीडबैक लेने पर दुकानदारों द्वारा जिलाधिकारी महोदय के संज्ञान में लाया गया कि आज दुकानों के भीतर सेनेटाइजेशन का कार्य नहीं कराया गया है तथा स्क्रीनिंग के विषय में भी सकारात्मक फीडबैक नहीं मिला। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये मण्डी सचिव ज्योति चैधरी एवं संबंधित स्टाफ को कड़ी फटकार लगाते हुये निर्देश दिये कि कोरोना वायरस से बचाव से संबंधित सभी प्रोटोकाल का शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित करें तथा सेनेटाइजेशन कार्य स्वयं की निगरानी में करायें। उन्होंने कहा कि मण्डी में अनावश्यक व्यक्ति प्रवेश न करें यह सुनिश्चित किया जाये। सभी का अनिवार्य रूप से कोरोना वायरस टेस्ट कराया जाये तथा नियमित रूप से रैण्डम सैम्पलिंग भी करायी जाये। मण्डी के भीतर सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाये तथा सभी को नियमित रूप से जागरूक किया जाये। उन्होंने कहा कि सभी दुकानों पर पर्याप्त मात्रा में सेनेटाइजर एवं हाथ धोने के लिये साबुन, हैण्डवाश एवं पानी का प्रबंध रखा जाये। उन्होंने कहा कि श्रमिकों एवं कर्मचारियों को मास्क भी उपलब्ध कराते हुये इसका नियमित रूप से उपयोग हेतु प्रेरित किया जाये।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी सदर अमित भट्ट एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button