सत्यापन कर डिजिटल डायरी के संग रिपोर्ट सौंपे अधिकारी जिला अधिकारी ने की शौचालय निर्माण की समीक्षा रिपोर्टर धीरज शुक्ला

रिपोर्टर धीरज शुक्ला

सीतापुर ) शौचालयों के सत्यापन के लिये नामित नोडल अधिकारी समय से सत्यापन कार्य पूर्ण कर डिजिटल डायरी के साथ आख्या प्रस्तुत करें। विलम्ब होने पर कार्यवाही की जायेगी।

उक्त निर्देश जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को दिये। जिलाधिकारी नोडल अधिकारियों द्वारा शौचालयों के सत्यापन कार्य की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। तीन शिफ्टों में आहूत की गयी समीक्षा बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों से एक-एक करके प्रगति की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी शौचालयों का भौतिक सत्यापन करते हुये उनकी फोटोग्राफ्स एकत्रित करें तथा डिजिटल डायरी के साथ आख्या प्रस्तुत करें। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि जो अधिकारी इस कार्य में विलम्ब करें, उसका विवरण तत्काल प्रस्तुत करें।

जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि पंचायत सचिव कार्य में पूर्ण सहयोग करें यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि जो पंचायत सचिव सहयोग न करें उसके विरूद्ध कार्यवाही की जा सकती है।

बरसात में सतर्कता बरतनें में मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि बरसात के दृष्टिगत अत्याधिक सावधानी बरती जाये तथा टीकाकरण कार्य का सत्यापन करा लिया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाये। दिव्यागों की सहायतार्थ जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण में हेल्पडेस्क स्थापित कर उन्हें दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग तथा अन्य विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं से अधिक से अधिक लाभान्वित किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि पात्र दिव्यांगों को संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुये आवास आदि का लाभ भी दिलाया जा सकता है।

अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना वायरस से बचाव के विषय में भी दी जानकारी

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रेरित करते हुये कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिये कार्यस्थलों के लिये दिये गये निर्देशों का सभी पालन करें। इसके अतिरिक्त अनावश्यक रूप से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संदीप कुमार, जिला विकास अधिकारी राकेश कुमार पाण्डेय, डी0पी0आर0ओ0 मनोज कुमार, उपायुक्त मनरेगा सुशील कुमार श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button