अलर्ट, स्वतंत्रता दिवस को लेकर यूपी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस बल तैनात

चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस बल तैनात

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। हर साल की तरह इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले समारोहों में आतंकवादी पुलिस की वर्दी या फिर किसी भी रुप वारदात कर सकते हैं। इस आशंका के मद्देनजर राजधानी लखनऊ सहित सूबे के सभी जनपदों में विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
हालांकि देश व प्रदेश में फैली कोरोनावायरस जैसी महामारी को देखते हुए एक-दूसरे से दुरियां बनाकर ही स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराया जाएगा।
वहीं पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के कप्तानों को पत्र भेजकर आगाह किया है कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वे खुद ही पैनी निगाह रखेंगे।
वहीं इस दौरान बम विस्फोटक दस्ते भी तैनात किए जाएंगे।
निरीक्षण के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। जिन लोगों को ड्यूटी लगाई जाएगी उनके पास फोटो युक्त परिचय पत्र अनिवार्य होगा।
पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर भारी मात्रा में विधानभवन सहित सभी प्रमुख स्थानों पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा हवाई अड्डे पर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
अफसरों ने लोगों से अपील की है कि वे कहीं लावारिस वाहन या वस्तु देखें तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।
,,,,,,,,,,,
विधानभवन सहित संवेदनशील क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों का रहेगा घेरा
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कोई किसी तरह का खुराफात न कर सके इसके लिए राजधानी लखनऊ में खास सतर्कता बरतने के लिए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने मातहतों को सख्त निर्देश दिए हैं।
झंडा फहराने से लेकर देर शाम तक विधानभवन सहित लखनऊ के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।
इस दौरान शांति व्यवस्था को भग का प्रयास करने वालों से निपटने के लिए राजधानी पुलिस को सतर्क तो किया ही गया है साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स वन पीएसी की कंपनियों को भी तैनात किया गया है।
इस मामले में पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे का कहना है कि कोई भी शख्स किसी तरह का खुराफात किया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button