लखनऊ वीकेंड लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश की सड़कों पर पुलिस का सख्त पहरा लोगों से की कड़ी पूछताछ

संवाददाता प्रदीप यादव

 

 

 

लखनऊ: राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये यूपी में दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन शुरू हो चुका है। पुलिस द्वारा सख्ती के साथ आम जनता से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है। राजधानी लखनऊ में तेजी से सामने आते कोरोना के मामलों के बीच लॉकडाउन के दौरान पुलिसि सख्ती और कारवाई देखने को मिल रही है।
लखनऊ,कानपुर समेत राज्य के कई जिलों मे कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पूरे प्रदेश में पुलिस सड़कों पर निकलने वालों के साथ कङाई से पेश आ रही है। कल यूपी सरकार ने आम जनता से बहुत आवश्यक होने पर ही घरों से निकलने की अपील की थी। लॉकडाउन क कड़ाई से पालन कराने के लिये पुलिस सभी प्रमुख सड़कों, चौराहों पर मुस्तैदी से लोगों से पूछताछ कर रही है और दोषी पाये जाने पर कारवाई भी कर रही है
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ ही इस कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी इस पर चिंता जताते हुए यूपी सरकार से कोरोना को रोकने के लिये ठोस कार्य योजना पेश करने को कहा है। साथ ही जरूरत पड़ने पर 15 दिनों को लॉकडाउन लगाने को भी कहा है।
पुलिस की पूरी कवायद वीकएंड लाकडाउन को सफल बनाना है। सरकार भी कोरोना के मामलों को कम करने में जुटी हुई है। लेकिन इस पर कब तक नियंत्रण हो सकेगा, यह आने वाला समय ही बतायेगा।

Back to top button